Sandeep Maheshwari biography in english: Education, Life story, Success, Achievement

biography of sandeep maheshwari in hindi | sandeep maheshwari life story

sandeep maheshwari biography in hindi
Sandeep Maheshwari biography in english

sandeep maheshwari life story in hindi:

sandeep maheshwari biography in english: जब हम कोई काम बार बार करते है और उस में सफलता नहीं मिलता तब हम हताश हो जाते है demotivate होते है तब हमारा मन उस काम को छोड़ने का करता है तब इस condition में हमें motivation की जरूरत होती है। motivation शब्द सुनते ही बहुत सारे motivational speaker याद आता है ऐसे में एक बहुत ही जाने माने motivational speaker sandeep maheshwari है। हम आशा और उम्मीद करते है की आप सभी लोग sandeep maheshwari सर का नाम सुना होगा। आईये संछिप्त में जानते है sandeep maheshwari सर की जीवनी के बारे में। 

biography of sandeep maheshwari | sandeep maheshwari wiki in hindi

संदीप महेश्वरी नाम तो सुना ही होगा। ये नाम उन motivational speaker के नामों में से है जिन्होंने अपने जीवन में खुद बहुत सारे उतार चढ़ाव को देखे है और अपने जीवन के उतार चढ़ाव से कुछ सिख कर अब दूसरे लगों को उनसे संघर्ष करने का तरिका सीखा रहे है अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से। 

इन्होने अपने जिंदगी में सफलता, ख़ुशी और संतोष इन सबके लिए बहुत संघर्ष किया है। संदीप महेश्वरी के जन्दगी में नाकारात्मक और निराशाजनक समय से इन्होने बहुत कुछ अच्छा सीखा और मेहनत करके सफलता को अपने क़दमों में कर लिया। 

sandeep maheshwari struggle story:

जैसा की हम कभी ना कभी imagesbazaar.com इस वेबसाइट का नाम सुना होगा या गूगल पर देखा होगा। यह वेबसाइट भारत का सबसे बड़ा इमेज और वीडियो का वेबसाइट है और इस वेबसाइट का संस्थापक और चीफ “संदीप महेश्वरी” है। इस वेबसाइट पर मॉडल, अभिनेता एवं अभिनेत्री के फोटो लगभग 15 लाख से भी ज्यादा का स्टॉक है। 

संदीप महेश्वरी एक बिजनेसमैन भी है, कुशल वक्ता और एक अच्छे लाइफ कोच भी है। अभी भी वो अपने यूट्यूब चैनल और अपने सेमिनार के माध्यम से दुनियां के तमाम युवाओं को motivate करते है। 

sandeep maheshwari का घरेलु सम्बन्ध एक परिवार से है जिसका एलुमिनियम का बिजनेस है वह भी घाटे में डूब गया था। sandeep maheshwari संघर्ष के दिनों में एक परिवार के साथ मिलकर MLM (Multi Level Marketing) में भी काम किया। यह भी सफल नहीं रहा क्योंकि कुछ products वो अपने घर पर बना कर बेचते थे। 

biography of sandeep maheshwari
sandeep maheshwari life story in hindi


sandeep maheshwari education details | qualification of sandeep maheshwari

sandeep maheshwari काफी होनहार और पढ़ने में तेज छात्र थे और वो Delhi University के अंतर्गत किरोड़ीमल कॉलेज से B.Com की पढाई करते करते उन्होंने 3rd year में dropout कर लिया। DropOut करने के बाद उनका रुचि modeling के तरफ गया और वो modeling करने का पूरी तरह से मन बना लिया। 

जब वो modeling में गए तब वो सिर्फ 19 साल के थे। लोगों के modeling के दुनियां में संघर्ष, मेहनत और गलत व्यवहार को देखकर उन्होंने इसमें भी परिवर्तन लाने का ठान लिया और modeling के दुनियां में संघर्ष कम करने का भी ठान लिया। 

Modeling के दुनियां में परिवर्तन लाने के लिए उन्होंने सन 2003 में अपने 3 मित्रों  मिलकर एक छोटे से मिशन की शुरुआत किया लेकिन वह मिशन भी सिर्फ 6 महीना ही चला लेकिन इस से वो काफी अनुभव प्राप्त किये। 

sandeep maheshwari age

सन 2006 में जब वो 26 साल के थे तब उन्होंने पहली बार Imagebazaar  नाम का फोटो वेबसाइट बनाया जिसमे आज लगभग 10+ लाख इमेजेज है। उन्होंने अपने फोटोग्राफी के प्रोफेशन को जारी रखा जिसमें उन्होंने महज 10 घंटे 45 मिनट के समय में 122 मॉडलों के 10 हजार से भी भी ज्यादा फोटो शूट किए गए थे जिसके वजह से एक विश्व रिकॉर्ड बन गया और इसी तरह sandeep maheshwari सर को यह पहला सफलता मिला। 

sandeep maheshwari mother

उन्होंने कई सेमिनार और इंटरव्यू में बताया है, कि जब वे छोटे थे, तब उनकी मां खजूर के पान बनाती थी और sandeep maheshwari उन पान को बेचा करते थे और इस business को आगे बढ़ाने के लिए उन्होंने खूब मेहनत भी की, नई नई तकनीक का इस्तेमाल करके advertisement भी करते थे और advertisement में उन्होंने यह बताया की खजूर के पान स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होते हैं। फिर उनको असफलता हाथ लगी और यह business भी  ज्यादा दिन तक नहीं चला। 

sandeep maheshwari struggle story
sandeep maheshwari wiki in hindi


life story of sandeep maheshwari

इसके बाद वो टेलीफोन बूथ (STD) प्रारंभ किये इस समय वो कक्षा 12 में थे। इस business में भी वो थोड़ा बहुत कमा लेते थे। इस बिजनेस में जब वो अपनी माँ को थोड़े थोड़े पैसों के लिए ग्राहकों से झगड़ते हुए देखा तो उन्हें यह business पसंद नहीं आया और वो बंद कर दिए। तब उनके घर का आर्थिक स्थिति बहुत ज्यादा खराब हो गया और वो नौकरी कि तलाश में इधर-उधर भटकने लगे। 

उन्होंने कई क्षेत्रों में सफलता पाने के लिए प्रयास किया जैसे- MLM मेंबर, टेलीफोन सेलर, फोटोग्राफर और एक मॉडल और एक वकील। अंत में उन्होंने Imagebazzar.com वेबसाइट की शुरुआत की जिसमे 1 करोड़ से ज्यादा पिक्चर्स का कलेक्शन है। आज यह Imagebazzar.com वेबसाइट पूरी दुनिया की सबसे बड़ी इमेज और वीडियो वेबसाइट में से एक है। 

sandeep maheshwari autobiography

इतना सब करने के बाद Sandeep Maheshwari नहीं रुके। उनके जीवन में आये हुए उतार चढ़ाव से बहुत कुछ सिख कर अनुभव प्राप्त किये। इस सबके बाद वो seminar और live session के माध्यम से अपने अनुभव को लोगों के पास पहुंचाने लगे। इसका परिणाम यह हुआ की वो आज भारत के सबसे बड़े Motivational Speaker और Lifecoach Sandeep Maheshwari है। 

लाखों युवा आज Sandeep Maheshwari कुछ ना कुछ सीख कर अपने जीवन में सफलता प्राप्त कर रहे हैं। Sandeep Maheshwari के जीवन का संघर्ष का यह परिणाम हुआ की Sandeep Maheshwari आज एक अच्छे युवा आइकन, एक मार्गदर्शक, Lifecoach, और एक सफल बिजनेसमैन है। 

sandeep maheshwari awards | Sandeep Maheshwari’s Awards & Achievements

1. E.T.Now टेलीविज़न चैनल द्वारा “Pioneer of Tomarrow Award“ से सम्मानित किया गया। 

2. “One of India’s most promising entrepreneurs” का अवार्ड Business World मैगजीन द्वारा प्राप्त हुआ। 

3. प्रमुख पत्रिकाओं द इकोनॉमिक टाइम्स, इंडिया टुडे, सीएनबीसी-टीवी 18, आईबीएन 7, ईटी नाउ, न्यूजएक्स अखबारों और टेलीविजन चैनलों में अधिक में चित्रित किया गया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post
satta king chart